सोफा कपड़े की संरचना

- May 05, 2018-

विभिन्न सामग्रियों के अनुसार सोफा कपड़े

पॉलिएस्टर, कपास, लिनन और इतने पर विभाजित किया जा सकता है। उदाहरण के लिए, पूरे पॉलिएस्टर कपड़े में विभाजित किया जा सकता है: साबर, सुपर नरम मखमल, कॉरडरॉय, सेनील और इसी तरह।

कच्चे माल की संरचना के अनुसार वर्गीकृत

कपास, लिनन और रासायनिक फाइबर हैं। पॉलिएस्टर, ऐक्रेलिक, विस्कोस, रेयॉन और इतने पर सहित कई प्रकार के रासायनिक फाइबर हैं। कई रासायनिक फाइबर कपड़े कई अवयवों का मिश्रण हैं। रेशम और ऊन के रूप में, यह बहुत दुर्लभ है।

रंगाई विधि के अनुसार

रंगे हुए, सूत के रंग के। रंगाई को पहले कपड़ा बुनना है और फिर रंग को रंगना है; यार्न-रंगे यार्न को पहले डाई करना है, फिर कपड़े को बुनाई। कपड़े की संरचना के बावजूद, इसे एक रंगे कपड़े या एक रंगे कपड़े में बनाया जा सकता है। आम तौर पर, मोनोक्रोम मूल रूप से एक रंग का कपड़ा होता है, और एक भी रंग एक रंगे कपड़े नहीं होता है।

यार्न के प्रकार के अनुसार वर्गीकृत

वहाँ भी कताई साबर, सेनील यार्न और इतने पर हैं। साबर साबर एक ऐसा कपड़ा है जो साबर जैसा दिखता है। यह पॉलिएस्टर से बना है और बाजार में बहुत लोकप्रिय है। सेनील यार्न अपेक्षाकृत मोटा यार्न है जो प्यारे दिखता है, और सेनील से बुने हुए कपड़े को सेनील कहा जाता है। कई प्रकार की सामग्री होती है, और पॉलिएस्टर और विस्कोस को चिनिल में बनाया जा सकता है। इस तरह का कपड़ा मोटा होता है और स्टाइल मोटा होता है। वर्तमान में बाजार में अधिक हैं। कपड़े जो आपको स्टोर में बताते हैं, मूल रूप से विभिन्न नामों के साथ मिश्रित होते हैं, समान मानकों के अनुसार नहीं। आमतौर पर इस्तेमाल किए जाने वाले साबर, सेनील, यार्न-रंगे कपड़े, सूती कपड़े, लिनन हैं। ये कपड़े अच्छे या बुरे नहीं हैं, लेकिन प्रत्येक की अलग-अलग विशेषताएं हैं।