परदा सफाई अंक

- Mar 11, 2019-

उपयोग किए जाने वाले पर्दे की मात्रा बहुत बड़ी है, इसलिए कई सेट तैयार करना असंभव है। इसलिए, पर्दे के कपड़े को नुकसान से बचाने के लिए उपयोग और सफाई करते समय सावधान रहें।

लंबे समय से लटके हुए पर्दे धूल से दूषित होते हैं और उन्हें साफ करने की आवश्यकता होती है। निम्नलिखित सफाई के तरीके आपको थोड़ी मदद करेंगे। साधारण कपड़े से बने पर्दे को एक नम कपड़े से साफ़ किया जा सकता है, या उन्हें एक तटस्थ डिटर्जेंट का उपयोग करके, पारंपरिक तरीके से साफ पानी या वॉशिंग मशीन में धोया जा सकता है। कपड़े जो आसानी से सिकुड़ जाते हैं उन्हें जितना संभव हो साफ किया जाना चाहिए। आकार में विस्तार करने और इस्त्री की एक बड़ी डिग्री हासिल करने के लिए विक्रेता से संपर्क करना सुविधाजनक नहीं है।

washing curtains

कैनवस या लिनन के पर्दे धोने के बाद सूखना मुश्किल है, इसलिए यह सीधे पानी में धोने के लिए उपयुक्त नहीं है। आगे और पीछे कुछ गर्म पानी या साबुन के घोल को धोने के लिए स्पंज का उपयोग करना सबसे अच्छा है, और फिर सूखने के बाद इसे रोल करें।

मखमली पर्दे गंदे हैं। एक तटस्थ सफाई समाधान में पर्दे भिगोएँ, धीरे से उन्हें हाथ से दबाएं, उन्हें धोएं, और पानी को स्वचालित रूप से ड्रिप करने की अनुमति देने के लिए उन्हें एक तिरछी शेल्फ पर रखें।

इलेक्ट्रोस्टैटिक झुंड के पर्दे (छायांकन कपड़े) गंदगी से कम होते हैं और उन्हें लगातार सफाई की आवश्यकता नहीं होती है। हालाँकि, अगर सफाई को पानी में नहीं धोना चाहिए या ब्रश नहीं करना चाहिए, तो इसे सूती कपड़े और शराब या गैसोलीन से पोंछ दें। यदि फलालैन बहुत गीला है, तो इसे हटाए जाने और उपस्थिति को प्रभावित करने से बचने के लिए इसे कसकर मोड़ न दें। सफाई का सही तरीका यह होना चाहिए कि पानी को दोनों हाथों से दबाएं या इसे प्राकृतिक रूप से सूखने दें, ताकि झुके कपड़े को बनाए रखा जा सके।

washing

पर्दे के सिर और तिलचट्टा को पानी में भिगोया जाता है, फिर सोडा के साथ जोड़ा गया गर्म पानी से धोया जाता है, और फिर हल्के डिटर्जेंट या साबुन के पानी से दो बार धोया जाता है। धोते समय धीरे से रगड़ें, और अंत में पानी से कुल्ला। जब आप सूख रहे हैं, तो आपको इसे व्यवस्थित करने और इसे एक साफ टेबल या फ्रेम पर रखने की आवश्यकता है।