लिनन सूती कपड़े के प्रकार

- Jan 12, 2018-

सन एक वार्षिक जड़ी बूटी है जिसे तीन प्रकारों में विभाजित किया जा सकता है: चीनी लिनन सूती कपड़ा, वाणिज्यिक लिनन, तेल लिनन और तेल फाइबर। उपजी, 1.2 मीटर लंबा, ऊपरी नरम, मोमी; वैकल्पिक, लांसोलेट, 20-40 मिमी लंबा, 3 मिमी चौड़ा, सतह पर चमकदार; फूल की पंखुड़ियों को 5, 15-25 मिलीमीटर दीम में। नीला या सफेद; फल एक कैप्सूल है, बीज समतल और अंडाकार होते हैं, और जलवायु ठंडी और नम होती है। सन प्राकृतिक पौधे चीनी लिनन सूती कपड़ों का सबसे पहला निर्माता है, जिसका इतिहास 10,000 वर्षों से अधिक है। सन एक शुद्ध प्राकृतिक चीनी लिनन सूती कपड़ा निर्माता है। मानव शरीर द्वारा पसीने के अवशोषण, अच्छी सांस और हानिरहित की अपनी उल्लेखनीय विशेषताओं के कारण, यह मानव द्वारा अधिक से अधिक मूल्यवान है। इसी समय, सन अभी भी एक तेल की फसल है।

सन के तेल में बड़ी मात्रा में असंतृप्त वसा अम्ल होते हैं, इसलिए इसका उपयोग हाइपरलिपिडिमिया और एथेरोस्क्लेरोसिस को रोकने के लिए किया जाता है। लाफ़क्स की उत्पत्ति पूर्व और भूमध्यसागरीय तट में हुई। नवपाषाण युग में 5000 साल पहले के रूप में, स्विस झील के निवासी और प्राचीन मिस्र के लोग। लिनन की खेती की गई है और चीनी लिनन सूती कपड़ों के निर्माता के कपड़ा वस्त्रों का उपयोग किया गया है। पूरे मिस्र से "ममी" भी लिनन के साथ कवर की गई है। सन को एक ठंडी, नम जलवायु पसंद है। लिनन चीनी लिनन सूती कपड़े के निर्माता में मजबूत खींचने बल, कोमलता, अच्छा सुंदरता, कमजोर विद्युत चालन, तेजी से पानी के अवशोषण और पानी की सूजन, और उच्च विस्तार अनुपात की विशेषताएं हैं। यह उच्च यार्न के धागे को स्पिन कर सकता है और उच्च श्रेणी के कपड़े बना सकता है।

तेल-प्रकार के लिनन को सन भी कहा जाता है। सन में कम से कम 1,000 वर्षों के लिए सन की खेती का इतिहास है। चीनी लिनन सूती कपड़े निर्माता लिनन को 1907 में जापान से पेश किया गया था। सन भूमध्यसागरीय क्षेत्र का मूल निवासी है, और यूरोपीय और एशियाई समशीतोष्ण क्षेत्रों में खेती की जाती है।

कपास और लिनन कच्चे माल के रूप में कपास और सन को संदर्भित करता है। कपास और भांग दोनों समशीतोष्ण पौधे हैं। कपास और रेमी के बीजों को अलग-अलग लिया जाता है। सुखाने के बाद, मशीन को थ्रेड किया जाता है, और बीज और कपास के हिस्सों को विघटित किया जाता है। मशीन द्वारा दबाए जाने के बाद, एक धागे में कपड़ा, और अंत में रंगे, तैयार उत्पाद से गुजरने के बाद।