गृह सुधार में पर्दे कैसे चुनें

- Dec 24, 2019-

यूरोपीय शास्त्रीय चित्रकला शैली और आधुनिक न्यूनतम शैली को आधुनिक परिवारों की दो प्रमुख आंतरिक शैलियाँ कहा जा सकता है। विशेष रूप से युवा लोगों की आंतरिक सजावट सरल सजावट शैली के लिए जाती है। सजावट का जोर घर के पर्दे, फीता, पर्दे, फ्रिंज और विलय पर है। इस शैली में, अधिक धातु वाले बनावट और ठोस रंग हैं। या, ज्यामितीय पैटर्न के साथ पर्दे। हम लकड़ी के पर्दे का चयन भी कर सकते हैं। यह व्यक्तित्व पर जोर देता है।


यूरोपीय शास्त्रीय शैली की आवासीय सजावट शैली आम तौर पर बड़ी खिड़कियों के साथ बड़े कमरे में रहती है। इस प्रकार के अपार्टमेंट के लिए, आपको मजबूत बनावट के साथ पर्दे का चयन करना चाहिए, जैसे कि उच्च अंत वाले मखमल, रेशम उत्पाद, जेकक्वार्ड कपड़े, आदि। आप एक बेहतर गुणवत्ता वाले हेम्प कपड़े भी चुन सकते हैं। रंग और पैटर्न को शानदार रूप से शानदार, गर्म, शांत स्वर में चुना जाता है, जैसे कि गर्म लाल, भूरा और सोना। पर्दे के लिए आवश्यक सामान का उपयोग करना सबसे अच्छा है, जैसे कि अत्यधिक सजावटी खिड़की के पर्दे और नाजुक लक्जरी फ्रिंज। फिनिशिंग टच हो सकता है। शास्त्रीय शैली की सबसे बड़ी विशेषता आलीशान वातावरण है।


पर्दे एक मैच: नींद की गुणवत्ता में सुधार के लिए काले और लाल मैच अच्छा है

यदि लिविंग रूम के पर्दे मेहमानों से बात करने चाहिए, तो बेडरूम में पर्दे मुख्य रूप से डिज़ाइन किए गए हैं। सजावटी प्रभाव के अलावा गर्म, रोमांटिक और निजी बेडरूम की जगह में, पर्दे भी अधिक महत्वपूर्ण गोपनीयता की रक्षा करते हैं और प्रकाश को समायोजित करते हैं। "बेडरूम में गहरे पर्दे गहरे रंग के कपड़े चुन सकते हैं, जिनमें अच्छी छाया होती है और यह नींद को बढ़ावा दे सकता है। विशेष रूप से, काले-लाल पर्दे अनिद्रा के लिए एक अच्छा विकल्प हैं।" जब आप दरवाजा खोलते हैं, तो लिविंग रूम में पर्दे की श्रेष्ठता हमेशा सबसे अधिक ध्यान आकर्षित करती है, और लिविंग रूम का लेआउट मेहमानों की आंखों में मेजबान के स्वाद और पीछा को पूरी तरह से दर्शाता है। इसलिए, लिविंग रूम में पर्दे की पसंद को मालिक के व्यक्तित्व पर विशेष ध्यान देना चाहिए यह अनुशंसा की जाती है कि पर्दे एक अलग वातावरण बनाएं।

बच्चों के कमरे में पर्दे की डिजाइन बच्चे की प्रकृति को जोड़ती है। आम तौर पर, पर्दे सुंदर कॉमिक डिजाइनों का चयन करेंगे, मालिक को खुश करने के लिए चमकीले रंगों और व्यक्तिगत आकृतियों के साथ। यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है, क्योंकि बच्चे खेल के साथ पैदा होते हैं, वे कभी-कभी पर्दे के साथ छिपते हैं, या अपने दांतों से पर्दे काटते हैं, इसलिए बच्चों के लिए पर्दे खरीदते समय, आपको स्वस्थ पर्यावरण के मुद्दे पर पूरी तरह से विचार करना चाहिए।


पर्दे मिलान दो: रंग शैलियों और सोफा टोन का चयन

सामान्यतया, आधुनिक इंटीरियर में, लिविंग रूम में पर्दे के रंग और डिज़ाइन को लिविंग रूम में सोफे के साथ जोड़कर, हेम्प या पॉलिएस्टर कपास का उपयोग किया जाता है। रंग का रंग हल्के पीले, ऑफ-व्हाइट और हल्के भूरे रंग जैसे हल्के रंग का हो जाता है। यूरोपीय शैली में, पर्दे के रंग ज्यादातर कॉफी रंग, सोना, डार्क कॉफी आदि होते हैं। चीनी शैली मुख्य रूप से लाल और भूरे रंग की होती है। यह पर्दे के डिफ़ॉल्ट कानून का चयन करेगा। सजावटी शैली और घर के लेआउट के साथ पर्दे का एकीकरण पूरी तरह से इस नियम को दर्शाता है।

रंग के अलावा, विभिन्न पर्दे के सिर और सामान भी अलग-अलग घरों की "अभिव्यक्तियों" का वर्णन करते हैं। अलग पर्दे के सिर, या तो उदार, या उचित, या भावनात्मक रूप से रोमांटिक, या बौद्धिक रूप से सुरुचिपूर्ण, एक अलग मूड को अदृश्य रूप से बताते हैं।


पर्दे तीन मिलान: मिश्रित पर्दे धो सकते हैं और हटना नहीं होगा

गर्मियों के पर्दे का चयन बहुत महत्वपूर्ण है। आप ऐसे कमरे चुन सकते हैं जो हर दिन अच्छे हों, जैसे कि अध्ययन कक्ष, बच्चों के कमरे और बाथरूम। कई वेनेटियन अंधा प्रकाश इन्सुलेशन प्रदर्शन के साथ अंधा और पर्दे। यह न केवल हल्का और सुंदर है, बल्कि यह खिड़की से गर्मी को भी रोक सकता है।

घर के वातावरण के विन्यास पर पर्दे का सौंदर्य प्रभाव स्वयं स्पष्ट है। पर्दे चुनते समय, हमें न केवल सौंदर्यशास्त्र पर ध्यान देना चाहिए, बल्कि कार्यों पर भी विचार करना चाहिए। उदाहरण के लिए, सामग्री की पसंद में, अलग-अलग कमरों में अलग-अलग वातावरण होते हैं, इसलिए पर्दे की कार्यक्षमता पर पूरी तरह से विचार करना आवश्यक है। रसोई, शौचालय, आदि नम, तेल धूआं और शटर के साथ उपयोग के लिए उपयुक्त हैं। इसके अलावा, लाउंज और चाय के कमरे में लकड़ी या बांस के पर्दे और बालकनियों लाइटफास्ट, हार्ड-टू-फैट पर्दे का उपयोग किया जाता है; अध्ययन अच्छे प्रकाश संचरण के साथ कपड़ों का चयन कर सकता है, जो शारीरिक, मानसिक और सोच संबंधी समस्याओं को कम करने में मदद कर सकता है।

यह ध्यान देने योग्य है कि कई उपभोक्ता कपड़ों के सिकुड़ने वाले आलीशान को अनदेखा करते हैं। वर्तमान में, हालांकि चीन में अनुबंध में कमी के लिए कोई मानक नहीं है, विदेशी मानकों के स्पष्ट कार्यान्वयन, इसकी व्यावहारिकता और सुविधा के सह-अस्तित्व के कारण, ताकि ग्राहक पर्याप्त मात्रा में खरीदारी करते समय स्पष्ट रूप से अनुबंध कर सकें। पर्दे के कपड़ों पर, कपास, लिनन, रेशम और ऊन के कपड़ों का उपभोक्ताओं द्वारा स्वागत किया जाता है, लेकिन इन कपड़ों के कपड़ों में कुछ हद तक सिकुड़न पाई गई है। रेयान और सिंथेटिक फाइबर पर्दे में, वे लोचदार, लुप्त होती प्रतिरोधी और शिकन प्रतिरोधी हैं। अन्य पहलू कॉटन और लिनन के कपड़ों से बेहतर हैं। हालांकि, कई आधुनिक वस्त्र रेयान या सिंथेटिक फाइबर के साथ प्राकृतिक तंतुओं को मिश्रित करके बनाए जाते हैं, और दोनों की लंबाई होती है।

यदि आप व्यक्तित्व पसंद करते हैं, तो आप अन्य मतभेदों की कोशिश करने के लिए यार्न के दो टुकड़ों का उपयोग कर सकते हैं। अपने पसंदीदा कमरे में, आप हल्के रंगों को ऊपरी परत बनाने के लिए रंगीन पैटर्न के साथ नीचे की परत को पतला कर सकते हैं, और नीचे की परत पर पैटर्न छिपा सकते हैं। इसके अलावा, घर के अंदर और बाहर अलग-अलग रोशनी के प्रभाव के अनुसार, यह अलग-अलग प्रभाव पैदा करता है और बहुत सुंदर है। चीनी शैली की संस्कृति में "इच्छा की भाषा अभी भी शर्म आती है", और मंत्र में निहित एक मतिभ्रम रंग ने एक अकथनीय विदेशी भावना का उत्पादन किया है। ऐसे कमरे में जीवन निश्चित रूप से अधिक माना जाएगा। यह मेंटल क्वालिटी और पैटर्न के आधार पर 100 युआन से लेकर हजारों युआन तक का एक मीटर नहीं है।