लिनन के सात फायदे

- Oct 12, 2019-

सबसे पहले, ठंडा करें। सन का ताप अपव्यय 5 बार ऊन का और 19 बार रेशम का होता है। गर्म मौसम की स्थिति में, सन के कपड़े पहनने से त्वचा की सतह का तापमान रेशम और सूती कपड़ों की तुलना में 3-4 डिग्री सेल्सियस कम हो सकता है।

दूसरा, सूखा और कुरकुरा। सन अपने शरीर के वजन का 20% अवशोषित कर सकता है, अवशोषित पानी को जल्दी से छोड़ सकता है, और सूखा रखने के लिए जितना संभव हो उतना पसीना निकाल सकता है।

तीसरा, पसीना कम करना। शरीर में इलेक्ट्रोलाइट्स के संतुलन को बनाए रखने में मदद करता है। अध्ययनों से पता चला है कि सन के कपड़े सूती कपड़ों के मुकाबले पसीने के उत्पादन को 1.5 गुना कम कर सकते हैं।

चौथा, विकिरण सुरक्षा। फ्लैक्स पैंटी पहनने से विकिरण के प्रभाव में नाटकीय रूप से कमी आ सकती है, जैसे कि विकिरण के कारण पुरुषों में शुक्राणुओं की संख्या में कमी।

पांचवां, विरोधी स्थैतिक। स्थैतिक बिजली को रोकने के लिए मिश्रित कपड़ों में केवल 10% सन पर्याप्त है। यह प्रभावी रूप से बेचैनी, सिरदर्द, सीने में जकड़न और स्थैतिक बिजली के कारण होने वाले कष्ट को दूर कर सकता है।

छठा, बैक्टीरिया को रोकना। सन बैक्टीरिया और कवक को बाधित करने का एक अच्छा प्रभाव है, और कुछ बीमारियों को प्रभावी ढंग से रोक सकता है। जापानी शोधकर्ताओं के शोध के अनुसार, सनी चादरें लंबे समय तक बिस्तर पर रहने वाले रोगियों में होने से रोक सकती हैं। लिनन के कपड़े कुछ त्वचा को रोकने और उनका इलाज करने में मदद कर सकते हैं, जैसे कि सामान्य चकत्ते और पुरानी एक्जिमा।

सातवें, एलर्जी को रोकें। त्वचा की एलर्जी वाले लोगों के लिए, सन के कपड़े निस्संदेह एक अच्छी खबर है, क्योंकि सन के कपड़े से एलर्जी नहीं होगी, लेकिन कुछ एलर्जी रोगों के इलाज में मदद मिलेगी, सन सूजन को कम कर सकता है, बुखार को रोक सकता है।