लिविंग रूम में पर्दे के रंग का चयन करने का सिद्धांत

- Oct 18, 2019-

लिविंग रूम में कर्टन कलर कैसे चुनें

1. प्राथमिक कारक के रूप में रहने वाले कमरे के समग्र प्रभाव को ध्यान में रखते हुए, रहने वाले कमरे की विभिन्न सजावट शैलियों के अनुसार पर्दे की शैली, रंग और पैटर्न का चयन करें।

2.Dark पर्दे गंभीर और उदार दिखाई देते हैं, जो शास्त्रीय वातावरण में समृद्ध है de पतली छाया, मजबूत प्रकाश संप्रेषण पतले पर्दे के कपड़े एक गंभीर, सरल, उदार और उज्ज्वल दृश्य प्रभाव बना सकते हैं।

3. अगर आंतरिक रंग नरम है, तो पर्दे के सजावटी प्रभाव को उजागर किया जा सकता है, और मजबूत रंग विपरीत की तकनीक उपयुक्त है। उदाहरण के लिए, लिविंग रूम में परिदृश्य चित्रों, या अन्य रंगीन सजावट, फर्नीचर आदि के उज्ज्वल रंग हैं, पर्दे सरल और सुरुचिपूर्ण होने के लिए सबसे अच्छे हैं। इसके विपरीत, यदि आप हल्के पीले रंग की दीवार पर नीले और बैंगनी पर्दे लटकाते हैं, तो यह बहुत स्टाइलिश दिखाई देगा।

curtain

लिविंग रूम में पर्दे के लिए आप क्या रंग चुनते हैं for

1. क्षेत्र के मौसम और वातावरण के अनुसार। गर्मियों में गर्म और उच्च तापमान के कारण, ठंडे रंग के कपड़े का चयन किया जाना चाहिए, सर्दियों में गर्म रंग के कपड़े का चयन किया जाना चाहिए और वसंत और शरद ऋतु में तटस्थ रंग वाले कपड़े का चयन किया जाना चाहिए।

2. आप सजावट शैली के अनुसार रहने वाले कमरे के पर्दे का रंग भी निर्धारित कर सकते हैं। सजावट शैलियों और रंगों के लिए विभिन्न शैलियों की कुछ आवश्यकताएं हैं, इसलिए समग्र शैली के साथ मेल खाने से पूरे कमरे के वातावरण को अधिक सामंजस्यपूर्ण और सामंजस्यपूर्ण बनाया जा सकता है।

3. कमरे के पर्दे का रंग जमीन के समान होना चाहिए। यदि जमीन बैंगनी लाल, गुलाबी, आड़ू और अन्य समान रंगों के पर्दे के लिए चुनी जा सकती है, लेकिन वे समान नहीं होनी चाहिए। जब फर्श और फर्नीचर के बीच का रंग विपरीत होता है, तो फर्श के रंग को केंद्र के रूप में चुना जा सकता है; जब फर्श और फर्नीचर के बीच का रंग विपरीत होता है, तो फर्नीचर रंग को केंद्र के रूप में चुना जा सकता है।

4. यदि ग्राउंड रंग और फर्नीचर के रंग को संदर्भ के रूप में उपयोग नहीं किया जा सकता है, तो रंग प्रणाली को हल्के रंग के अनुसार भी चुना जा सकता है। वार्म ऑरेंज कलर लाइट सिस्टम को ठंडे रंग सिस्टम जैसे कि चावल सफेद और फलों के हरे रंग के साथ मिलान किया जा सकता है, और तटस्थ दूधिया सफेद प्रकाश प्रणाली को चावल के पीले रंग, हल्के कॉफी और हल्के लाल जैसे गर्म रंग प्रणाली के साथ मिलान किया जा सकता है। इसके अलावा, हमें शर्मनाक रंग मिलान से बचना चाहिए। सामान्यतया, लाल और हरे, हरे नारंगी, लाल और नीले, पीले और बैंगनी सद्भाव में नहीं होते हैं।