कपड़ा शैलियों में आमतौर पर इस्तेमाल होने वाली 9 शर्तें हैं!

- Apr 03, 2019-

कठोरता

जब आप कपड़े को छूते हैं, तो आप कठोरता, प्रतिद्वंद्वी की प्रतिक्रिया बल और लोच और परिपूर्णता की भावना महसूस करते हैं। उदाहरण के लिए, लोचदार फाइबर और यार्न से बने उच्च घनत्व वाले कपड़े की भावना। कपड़े को कठोर बनाने के लिए, इसमें मोटे रेशों का उपयोग करना चाहिए, फाइबर मापांक को बढ़ाना, यार्न की जकड़न और बुनाई घनत्व को बढ़ाना चाहिए।

मृदुता

कोमलता से तात्पर्य कोमलता, हल्कापन, चंचलता, मजबूत फिसलन महसूस, दृढ़ता, सपाटता और हाथ की चिकनाई से है। कपड़े में एक नरम भावना होती है, जो यार्न की थोकता में सुधार कर सकती है, और महीन यार्न का चयन किया जाता है, और बुनाई घनत्व बहुत अधिक नहीं हो सकता है।

परिपूर्णता

कपड़े शराबी है, लोगों को ढीलापन और परिपूर्णता की भावना दे रहा है। संपीड़न पलटाव अच्छा है, एक गर्म और मोटी भावना दे रहा है।

लचीलापन

शरीर की सतह के प्रदर्शन के नरम विरूपण का पालन करें।

चूक

यह मोटे फाइबर या मजबूत क्रेप की भावना से लिया गया है, मुख्य रूप से कपड़े की सतह महसूस होती है, और कपड़े की समग्र कठोरता इसे बढ़ाती है। एक चिकनी महसूस कर सकते हैं और घुमाकर और खांचे या असमान सतहों वाले फाइबर का उपयोग करके प्राप्त किया जा सकता है।

फिसलन की डिग्री

ठीक ऊन की नरम, चिकनी भावना से, जैसे कि कश्मीरी की भावना। पर्ची की डिग्री पर्ची की डिग्री के विपरीत होती है, जिसके लिए कपड़े की सतह को महीन होना चाहिए और कपड़े की सतह पर रोल या बालों के रूप में वितरित किया जाना चाहिए। फिसलन पूर्णता के साथ सकारात्मक रूप से सहसंबद्ध है।

समतलता

ड्रेप के खिलाफ कपड़े का प्रदर्शन, जिसे एक सपाट सतह में बढ़ाया जा सकता है, इसमें लोच का कोई लेना-देना नहीं है। इस तरह के प्रदर्शन विशेषताओं में बुनाई घनत्व के परिणाम को बढ़ाने के लिए stiffer फाइबर और यार्न का उपयोग किया जाता है।

Drapability

Drapability कपड़े के प्रदर्शन को संदर्भित करता है जो स्वाभाविक रूप से अपने स्वयं के वजन की कार्रवाई के तहत गाया जाता है। यदि कपड़े एक चिकनी, एक समान वक्रता या समान रूप से नालीदार सतह में बह सकता है, तो कपड़े को अच्छा कपड़ा कहा जाता है।