लिनन कॉटन फैब्रिक के प्रकार

- Dec 06, 2019-

सन एक वार्षिक जड़ी बूटी है जिसे तीन प्रकारों में विभाजित किया जा सकता है: चीनी लिनन सूती कपड़े, वाणिज्यिक लिनन, तेल लिनन और तेल फाइबर। 1.2 मीटर लंबा, ऊपरी नरम, मोमी तक सीधा उपजी है; सतह पर वैकल्पिक, लांसोलेट, 20-40 मिमी लंबा, 3 मिमी चौड़ा, चमकदार छोड़ देता है; फूलपंखों 5, 15-25 मिमी में diam. नीला या सफेद; फल एक कैप्सूल है, बीज सपाट और ओवोइड हैं, और जलवायु शांत और आर्द्र है। सन प्राकृतिक संयंत्र चीनी लिनन सूती कपड़े का सबसे पुराना निर्माता है, जिसका इतिहास 10,000 से अधिक वर्षों का है। सन एक शुद्ध प्राकृतिक चीनी लिनन सूती कपड़े निर्माता है। पसीने के अवशोषण, अच्छी सांस लेने और मानव शरीर के लिए हानिरहित की अपनी उल्लेखनीय विशेषताओं के कारण, यह मनुष्यों द्वारा अधिक से अधिक मूल्यवान है। इसके साथ ही सन अभी भी तेल की फसल है।

सन ऑयल में बड़ी मात्रा में अनसैचुरेटेड फैटी एसिड होता है, इसलिए इसका इस्तेमाल हाइपरलिपिडेमिया और एथेरोस्क्लेरोसिस को रोकने के लिए किया जाता है। सन की उत्पत्ति निकट पूर्व और भूमध्य सागर के तट में हुई थी । नवपाषाण युग, स्विस झील में रहने वाले और प्राचीन मिस्रियों में 5,000 साल पहले की शुरुआत में। लिनन की खेती की गई है और चाइनीज लिनन कॉटन फैब्रिक के निर्माता के टेक्सटाइल फैब्रिक का इस्तेमाल किया गया है। मिस्र भर से "मम्मी" भी लिनन के साथ कवर किया जाता है । सन एक शांत, आर्द्र जलवायु पसंद करता है। लिनन चीनी लिनन सूती कपड़े के निर्माता मजबूत खींच बल, कोमलता, अच्छा सुंदरता, कमजोर बिजली चालन, तेजी से पानी अवशोषण और पानी प्रफुल्लित, और उच्च विस्तार अनुपात की विशेषताओं है । यह उच्च यार्न यार्न स्पिन और उच्च ग्रेड कपड़े बना सकते हैं।

तेल के प्रकार के लिनन को सन भी कहा जाता है। सन का चीन में खेती का इतिहास कम से १,००० साल तक है । चीनी लिनन सूती कपड़े निर्माता लिनन 1907 में जापान से पेश किया गया था। सन भूमध्य क्षेत्र का मूल निवासी है, और यूरोपीय और एशियाई शीतोष्ण क्षेत्रों की खेती की जाती है।

कपास और लिनन कच्चे माल के रूप में कपास और भांग को संदर्भित करता है। कपास और भांग दोनों शीतोष्ण पौधे हैं। कपास और रामी के बीज अलग से लिए जाते हैं। सूखने के बाद, मशीन को थ्रशेड किया जाता है, और बीज और कपास के हिस्से विघटित हो जाते हैं। मशीन द्वारा दबाए जाने के बाद, कपड़े को धागे, कपड़े में भरने के बाद, और अंत में रंगे, तैयार उत्पाद।