लिनन और कपास के बीच अंतर क्या है

- Aug 21, 2020-

विभिन्न सामग्रियों का उत्पादन किया जाता है:

चीनी लिनन और सूती कपड़ों के निर्माता लिनन से बुने जाते हैं और सतह रासायनिक फाइबर और कपास के समान चिकनी नहीं होती है। इसमें विशद अवतल और उत्तल बनावट है। चित्रकार अक्सर चीनी लिनन और सूती कपड़े निर्माताओं के सूक्ष्म और दिलचस्प सामग्री सौंदर्य का उपयोग करता है।

कॉटन लिनन कॉटन एक कॉटन युक्त सामग्री है, जिसे कॉटन और लिनन इंटरवॉन फैब्रिक के रूप में भी जाना जाता है। कॉटन लिनन में रेमी कॉटन और लिनन कॉटन वगैरह होते हैं। जूट का कपड़ा खुरदरा होता है, यह कठिन होता है, और इसमें बहुत अधिक बाल होते हैं। यह कपड़ों की सामग्री के लिए उपयुक्त नहीं है। चीनी लिनन सूती कपड़े निर्माताओं के माध्यम से सूती और जूट के इंटरवॉन्च कपड़ों का विकास किया।


विभिन्न विशेषताओं:

फ्लैक्स फाइबर मजबूत, नरम और अच्छा रंग है। सन फाइबर मजबूत है, पानी में सड़ने के लिए आसान नहीं है, और जलरोधी प्रभाव पड़ता है। इसके अलावा, इसमें घर्षण प्रतिरोध, उच्च तापमान प्रतिरोध, तेज गर्मी लंपटता, कम धूल अवशोषण दर के अद्वितीय लाभ हैं, आंसू के लिए आसान नहीं, जलाने में आसान नहीं, कोई स्थैतिक बिजली, उच्च एसिड और क्षार प्रतिरोध नहीं है। लेकिन झुर्रियाँ प्यार, किसी न किसी महसूस करते हैं।

कपड़े पर एक रोविंग है (कपड़े पर धागा थोड़ा मोटा होगा)। यह खुरदरा होना सामान्य लगता है, लेकिन क्योंकि अंदर कपास है, लिनन के साथ तुलना में यह भारी नहीं है।

फ्लैक्स पौधों का कोर्टिकल फाइबर है। इसका कार्य मानव त्वचा को अनुमानित करना है, शरीर की रक्षा करना और तापमान जैसे प्राकृतिक गुणों को विनियमित करना है। चीनी लिनन सूती कपड़े निर्माता अन्य कपड़ों की सामग्री की तुलना में मानव शरीर के पसीने को कम कर सकते हैं। पानी के अवशोषण की गति साटन और रेयान कपड़ों की तुलना में कई गुना तेज है, भले ही यह त्वचा के संपर्क में हो। यह त्वचा का विस्तार है। लिनेन की यह प्राकृतिक सांस लेने की क्षमता, हाइज्रोस्कोपिसिटी, रिफ्रेशिंग और नमी के कारण यह एक नि: शुल्क सांस लेने वाला कपड़ा बन जाता है। यह कमरे के तापमान पर मानव शरीर के कमरे के तापमान को 4-8 डिग्री सेल्सियस तक कम कर सकता है, और इसे जीजी उद्धरण कहा जाता है;