जब मैं परदा खरीदता हूं तो मुझे क्या ध्यान देना चाहिए

- Mar 25, 2019-

पर्दे की शैली और आकार:

शैली के संदर्भ में, छोटे कमरे के पर्दे आमतौर पर अधिक कॉम्पैक्ट होते हैं, ताकि पर्दे की जटिलता के कारण अंतरिक्ष संकीर्ण हो। बड़े कमरे के लिए, अधिक उदार, स्टाइलिश और परिष्कृत शैली अपनाना बेहतर है। पर्दे की चौड़ाई आमतौर पर खिड़की की तुलना में दोनों तरफ लगभग 10 सेमी चौड़ी होती है। नीचे खिड़की की शैली से निर्धारित किया जाना चाहिए। छोटा पर्दा भी खिड़की दासा की निचली रेखा से अधिक लंबा होना चाहिए। पर्दा जमीन से 2 ~ 3 सेमी दूर होना चाहिए।

curtains

परदा रंग:

पर्दे का रंग एक सामंजस्यपूर्ण और सामंजस्यपूर्ण वातावरण बनाने के लिए आंतरिक दीवारों, फर्श और असबाब के रंग से मेल खाना चाहिए। दीवारें सफेद या हल्के ढंग से हाथीदांत, फर्नीचर पीले या भूरे रंग के होते हैं, और पर्दे नारंगी होने चाहिए। दीवारों का रंग हल्का नीला है, फर्नीचर हल्का पीला है, और पर्दे सफेद और नीले रंग के होने चाहिए। दीवारें हल्के हरे रंग की हैं, फर्नीचर गेरू, हरा या भूरा है, और पर्दे मध्यम हरे या घास के हरे होने चाहिए। पर्दे का कमरा गहरे और सादे रंगों में उपलब्ध है। उत्सव के माहौल को जोड़ने के लिए नववरवधू के कमरे, पर्दे उज्ज्वल और रंगीन होने चाहिए। मौसम के संदर्भ में, वसंत और शरद ऋतु मध्यम रंगों के लिए उपयुक्त हैं, जैसे कि बेज, हल्के गहरे हरे, पीले, गुलाबी, आदि। गर्मियों में सफेद, बेज, हल्के भूरे, आकाश नीले, झील हरे, आदि सर्दियों में, भूरे रंग के होते हैं , गहरे हरे, बैंगनी, गहरे रंग रंग के लिए उपयुक्त है।

परदा कपड़ा बनावट:

पर्दे की बनावट चुनते समय, आपको पहले कमरे के कार्य पर विचार करना चाहिए। उदाहरण के लिए, बाथरूम और रसोई में ऐसे कपड़े चुनने चाहिए जो अधिक व्यावहारिक और धोने में आसान हों, और शैली सरल और चिकनी हो। लिविंग रूम और डाइनिंग रूम में लक्जरी और सुंदर कपड़े चुने जा सकते हैं। बेडरूम में पर्दे वे जगहें हैं जिनके बारे में हमें चिंता करनी चाहिए। जीवन की गोपनीयता और नींद के आराम को सुनिश्चित करने के लिए इसे मोटा, गर्म और सुरक्षित होना चाहिए। अध्ययन के पर्दे में अच्छा प्रकाश संचरण और उज्ज्वल प्रदर्शन होना चाहिए, और लोगों को काम और अध्ययन के लिए शांत और अच्छा महसूस करने के लिए सुरुचिपूर्ण रंगों को अपनाना चाहिए। पर्दे के कपड़े चुनते समय मौसमी कारकों पर भी विचार किया जाना चाहिए। सांस और शांत के लिए पर्दे नरम यार्न या रेशम से बने होते हैं। सर्दियों में, मोटे तार वाले कपड़े का इस्तेमाल किया जाना चाहिए, जो मोटा और गर्म हो। फूलों के कपड़े के पर्दे सभी मौसमों के लिए उपयुक्त हैं, लेकिन विशेष रूप से आकाश जीवंत और उज्ज्वल है। विभिन्न बनावट के पर्दे के कपड़े अलग सजावटी प्रभाव पैदा करेंगे। वेलवेट, फोर्जिंग, जेकक्वार्ड कपड़े और फीता सजावट अनुग्रह और भव्यता की भावना देते हैं। ग्रिड कपड़ा, दीपक हृदय क्षेत्र, पृथ्वी कपड़ा, आदि एक आरामदायक और आरामदायक शैली बना सकते हैं। पर्दे के कपड़े के लिए बहुत चिकना और चमकदार नहीं होना सबसे अच्छा है, क्योंकि इस तरह के कपड़े प्रकाश को प्रतिबिंबित करना, आंखों में जलन, और लोगों को ठंड की भावना देना आसान है।

परदा कपड़े पैटर्न:

दो मुख्य प्रकार के पर्दे के कपड़े हैं, अर्थात्: सार (जिसे ज्यामितीय भी कहा जाता है), जैसे कि वर्ग, मंडलियां, धारियां और अन्य आकार, और प्राकृतिक (भौतिक रूप), जैसे जानवर, चोरी का सामान, परिदृश्य और इतने पर। पर्दे के पैटर्न को चुनते समय, प्लटिंग के प्रभाव पर विचार करना बहुत तुच्छ नहीं होना चाहिए। पर्दे के पैटर्न के लिए एक beveled सतह चुनना उचित नहीं है, अन्यथा यह झुकाव की भावना का कारण होगा। बड़े कमरों में एक क्षैतिज पैटर्न होना चाहिए।